Breaking

Monday 17 July 2017

What is Google Duo??Google Duo Kya Hai In Hindi??

आज जिसके पास स्मार्ट फ़ोन है वो Video कॉलिंग की बात ज़रूर करता है और video कालिंग के लिए अपने मोबाइल में कई तरह के application को इंस्टाल करता है और उनका उपयोग करता है !

Video कालिंग इंटरनेट के इस ज़माने में सभी लोगों की ज़रुरत बन गयी है पहले Skype और फिर बाद मेंWhatsaap ,emo और फेस बुक जैसे कई application हैं जिनका उपयोग आज हम लोग video कालिंग के लिए करते हैं अब इनको टक्कर देने के लिए Google ने भी अपना Video Calling एप Google Duo लाइव कर दिया है! Google के अनुसार ये एप video कॉलिंग के एक्सपीरियंस को बदल कर रख देगा Google का ये application भी Android प्लेटफ़ॉर्म पर ही काम करेगा और आप इसे Play store से डाउनलोड कर इस्तेमाल कर सकते हैं!



GOOGLE DUO में नया क्या है

Google का दावा है कि ये अब तक का सबसे फास्ट और इस्तेमाल में आसान video कालिंग application है जिसके द्वारा application 2 application विडियो कालिंग करना बहुत ही आसान है ! इस application में ज्यादा तामझाम नहीं है इसे आप जैसे ही ओपन करेंगे खुद ब खुद सेल्फी कैमरा ऑन हो जाएगा आपको स्क्रीन पर सिर्फ एक बटन दिखाई देगा जो कि कॉल करने के लिए होगा बाकी दुसरे application की तरह ही इससे भी आपने जिसे कॉल किया है वो आपको लाइव देख सकेगा और अगर आप चाहें तो विडियो कालिंग के दौरान आप रियर कैमरा भी इस्तेमाल कर सकते हैं! 

Google Duo  Application साइज़ में सिर्फ 5MB का है और ये google play पर download के लिए free में उपलब्ध है ! Google Duo की सबसे अच्छी बात ये है की इसको इस्तेमाल करने के लिए आप को इसमें किसी तरह कोई अकाउंट बनाने की भी ज़रूरत नहीं है !

No comments:

Post a Comment