Breaking

Monday 17 July 2017

Bank Balance Check Kare Ghar Par In HIndi??

घर बैठे कैसे पता करें अपने Bank Acccount Balance



अगर आप अपने bank के acount की जानकारी अपने mobile पर लेना चाहते हैं तो ये बहुत ही आसान है ,इसके लिए आप को किसी smart phone की ज़रूरत नहीं है और न ही internet की !
बिना internet के सिर्फ आप अपने basic mobile से अपने bank account balance को घर बैठे जाँच सकते हैं या फिर अपने bank acount के पिछले 5 ट्रांजेक्शन के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं !



BANK ACCOUNT BALANCE घर बैठे कैसे पता करें?

HOW TO CHECK BANK BALANCE BY MOBILE.

इसके लिए आप का mobile number पहले से आप के bank acount के साथ जुड़ा होना चाहिए ! अब आप अपने रजिस्टर्ड mobile number से *99# डायल करें और कुछ second इंतज़ार करें !*99# डायल करने के कुछ second बाद आप के mobile में National Unified USSD Plateform से एक मैसेज आएगा !यहाँ आप को अपने bank के नाम का कम से कम तीन अक्षर लिखना होगा और उसके बाद send कर दें !
Send करने के कुछ देर बाद आप के mobile में एक और सन्देश आएगा जिसमे कई option होंगे उदाहरण के लिए Balance Enquiry, Mini Stmt ,Fund Transfer ,MPIN इत्यादि ,इनमे से आप को जिसकी ज़रूरत हो या जिसकी जानकारी चाहिए उसके आगे लिखे number को लिख के send करें !अगर आप को अपने bank account balance की जानकारी चाहिए तो 1 लिख के send कर दें ,थोड़ी देर बाद आप के mobile के screen पर आप के bank account balance की जानकारी आ जाएगी !

No comments:

Post a Comment