Breaking

Monday 17 July 2017

Koun Se Saman Me Kitna GST laga Hai Check kijiye In HIndi??


gst लागू होने के बाद सामानों के रेट में उतार चढ़ाव हुवा है.बहुत सारे सामान gst के कारण पहले से महंगे हो गए हैं.जब की कई चीजें gst लगने के बाद सस्ती हो गई हैं.mobile और smartphone जैसे Electronic item सस्ते हो गए हैं,कई तरह के कारों का भी रेट कम हुवा है.


GST RATE FINDER APP

भारत के Finance Minister अरुण जेटली ने एक Mobile app launch किया जिसका नाम ‘gst rate finder’ है, इस Mobile app के मदद से ग्राहक सामान या सेवा की खरीदारी से पहले उस पर लगाई गई GST Rate की जानकारी प्राप्त कर सकता है.इस Mobile app द्वारा ग्राहक को सही GST Rate की जानकरी मिल जाएगी और ग्राहक उचित भुक्तान कर पायेंगें. इस एप्स को किसी भी android Based Smartphone पर डाउनलोड और इंस्टाल कर के use किया जा सकता है.
इस app की सबसे अच्छी बात ये है की यह ऑफलाइन भी काम करता है.gst rate finder app में user किसी वस्तु या सेवा का नाम डालकर उसके GST Rate के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं.gst rate finder अभी सिर्फ android based mobile के लिए ही उपलब्ध है.लेकिन अगले कुछ दिनों में इसे आईओएस के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा.gst rate finder app का download लिंक निचे दिया गया है.

https://play.google.com/store/apps/details?id=in.gov.cbec.gsttaxratemanual

No comments:

Post a Comment